रविवार, 11 जून 2023

भारत में पिकलबॉल खेल में करियर/Pickleball is coming career in India

 

भारत में पिकलबॉल खेल में करियर/Pickleball is coming career in India

Anurag Thakur-Sports Minister of India Govt

     खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और नोएडा के सांसद महेश शर्मा ने हाल ही में सांसद खेल प्रतिस्पर्धा में पिकलबॉल खेल कर आने वाले समय में इस खेल की भारत में भविष्य के संकेत दे दिए हैं 

अनुराग ठाकुर v /s महेश शर्मा 

नरेंद्र आस्था बने पिकलबॉल एसोसिएशन के भारतीय ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किये गए। एक साल के अल्पकाल में इस खेल से जुड़ने के बाद नरेंद्र आस्था ने इस खेल को बढ़ावा देने के लिए बाबा रामदेव की पतंजलि योगपीठ में भी शामिल करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया हैं। 2022 में नरेंद्र आस्था ने अपने अपने गृह जिले पाली के सुमेरपुर में राजस्थान स्टेट चैंपियनशिप का भी आयोजन किया था जिसमे 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। 

Baba Ramdev with Brand Ambassador of Pickleball

Chat भारत में पिकलबॉल के लिए एक कैरियर बनाने की संभावनाएं बढ़ रही हैं। यह खेल तेजी से प्रसिद्ध हो रहा है और इसके प्रशंसक और खिलाड़ी दिन पर दिन बढ़ रहे हैं। इसलिए, यदि आप पिकलबॉल में अच्छी क्षमता रखते हैं और उसमें अच्छी प्रदर्शन कर सकते हैं, तो आप इसे अपने कैरियर के रूप में चुन सकते हैं।

यहां कुछ कैरियर विकल्प हैं जिन्हें आप पिकलबॉल में अपना करियर बना सकते हैं:

  1. प्रोफेशनल पिकलबॉल खिलाड़ी: आप प्रोफेशनल खिलाड़ी के रूप में पिकलबॉल खेलकर अपना करियर बना सकते हैं। आपको टूर्नामेंट और प्रतियोगिताओं में भाग लेना होगा और अपनी क्षमता को निखारने के लिए प्रशिक्षण लेना होगा।

  2. पिकलबॉल कोच: यदि आपके पास पिकलबॉल में अच्छी ज्ञान और कौशल हैं, तो आप पिकलबॉल कोच के रूप में कैरियर बना सकते हैं। आप अनुभवी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण और मार्गदर्शन देकर उन्हें समृद्ध बनाने में मदद कर सकते हैं।

  3. पिकलबॉल ट्रेनर: आप पिकलबॉल ट्रेनर के रूप में काम करके विभिन्न संगठनों, क्लब्स या शिक्षा संस्थानों में पिकलबॉल का प्रशिक्षण दे सकते हैं। आप नए खिलाड़ियों को पिकलबॉल में प्रवीणता प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

  4. पिकलबॉल आयोजक: आप पिकलबॉल टूर्नामेंट और प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए व्यापारिक और प्रबंधन सेवाएं प्रदान करके एक कैरियर बना सकते हैं। यह शानदार मौका है अगर आपके पास संगठन कौशल और प्रबंधन कौशल हैं।

पिकलबॉल में कैरियर बनाने के लिए आपको समर्पण, प्रशिक्षण, मेंटरशिप और मेहनत की आवश्यकता होगी। इसके लिए आप नजदीकी पिकलबॉल क्लब्स या संगठनों से जुड़ सकते हैं, अधिक प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं और पिकलबॉल के प्रमुख खिलाड़ियों से सीख सकते हैं। अधिक संभावित पिकलबॉल कैरियर की ओर बढ़ने के लिए, आपको नियमित रूप से प्रैक्टिस करनी चाहिए, स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों में भाग लेना चाहिए और अपनी क्षमता को स्थायी करने के लिए मेंटरों का संपर्क कर सकते हैं।

1 टिप्पणी:

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

जयपुर गुलमोहर गार्डन मे कार्पेंटर की धोखाधड़ी।

 पढ़े लिखे लोग भी बन रहे हैं ठगी का शिकार                           जयपुर मे आशियाना बिल्डर की सोसाइटी गुलमोहर गार्डन जो वाटिका मे हैं। यंहा ...