शनिवार, 10 जून 2023

Pickleball Name History in Hindi/पिकलबॉल के नाम का इतिहास


पिकलबॉल के नाम का इतिहास इस प्रकार है:

To know the History of Pickleball game

 पिकलबॉल का नाम अमेरिका में उत्पन्न हुआ है। इस खेल की शुरुआत 1965 में वॉशिंगटन स्टेट के सेनेका कॉलेज में हुई। खेल के निर्माताओं जो उस समय खेल खेल रहे थे, उन्होंने इस खेल का नाम "पिकलबॉल" रखा।

इसका कारण था कि वह निर्माताएं अपने खेलने के लिए छोटे और घरेलू उपकरणों का उपयोग कर रहे थे। वे एक आदर्श समारोह के लिए एक टेनिस कोर्ट के पास खेल रहे थे, जहां उनके पास एक चुनौतीपूर्ण खेल के लिए उपयोगी बॉल नहीं था। तब उन्होंने अपने कुत्ते के संग खेलने के लिए एक पिकल बॉल का उपयोग किया, जो छोटा, बॉउंस करने वाला और घरेलू उपयोग के लिए बना था। इससे प्रेरित होकर उन्होंने इस खेल का नाम "पिकलबॉल" रखा।

धीरे-धीरे, यह खेल अमेरिका और अन्य देशों में लोकप्रिय हो गया है और वर्तमान में विश्व भर में खेला जाता है। इसकी उपयोगिता, साधारण नियम और मनोरंजक हैं।

Question :पिकलबॉल का नाम कैसे प्राप्त हुआ?

Answer :पिकलबॉल का नाम का प्राप्ति का कारण यह है कि इस खेल में उपयोग होने वाली गेम बॉल को "पिकल" नाम दिया गया है। "पिकल" एक छोटा सफेद और कठोर आम होता है, जिसे व्यंजन बनाने या सलाद में उपयोग किया जाता है। पिकलबॉल खेल के निर्माताओं के घर के पास उनके कुत्ते के साथ खेलते समय उपयोग होने वाले बॉल पर पिकल की तुलना की गई, जिससे इस खेल का नाम "पिकलबॉल" रखा गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

चुंबकयुक्त उत्पादों के प्रयोग मात्र से गहन बीमारीयां छुमंतर

केवल सोने पानी पीने और हाथ की कलाई पर मैग्नेटिक ब्रासलेट पहनने से रोगों से चमत्कारी मुक्ति की सचाई             चुम्बकीय चिकित्सा हर आयु के न...