शुक्रवार, 14 जुलाई 2023

पिकलबाल-राजस्थानी खेलेंगे अमरीकी खेल/कल से 2 दिवसीय प्रतियोगिता शुरू

 राज्य स्तरीय पिकलबॉल चैंपियनशिप सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में

राजस्थानी खेलेंगे अमरीकी खेल

     जयपुर सवाई मानसिंह स्टेडियम में 15 व 16 जुलाई से राजस्थानी खेलेंगे अमरीकी खेल राजस्थान पिकलबॉल एसोसिएशन के तत्वाधान में 2 दिवसीय प्रतियोगिता शुरू होगी ।इस प्रतियोगिता में राजस्थान के 15 जिलों के 150 खिलाड़ी भाग लेंगे ।
     पिकलबॉल खेल की इस प्रतियोगिता में राजस्थान स्टेट जूनियर और सीनियर पिकलबॉल टूर्नामेंट का आयोजन सवाई मानसिंह स्टेडियम में 15 व 16 जुलाई को होगा। टूर्नामेंट में 15 जिलों के 25 महिला खिलाड़ियों के साथ 150 खिलाड़ी भाग लेंगे। इसमें कुल 700 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट गौरव टेक्सटाइल और इंस्टाकैश लिस्ट और पिकलबॉल यूनाईटेड की ओर से आयोजित किया जा रहा है। राजस्थान पिकलबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष रघुराज सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट में 8 से 80 साल तक के खिलाड़ी खेलेंगे। 

       पिकलबॉल के फाउंडर और मुख्य संरक्षक करण सिंह ने बताया कि 15 जिलों के खिलाड़ी टूर्नामेंट में भाग लेगे। सचिव रिपुदमन चंद्रावत ने बताया कि टूर्नामेंट अंडर - 16, अंडर- 19, अंडर-35, अंडर-50 और अंडर 60 आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग लेंगे। चेयरमैन अश्विनी वाधवा ने बताया कि टूर्नामेंट राउंड रोबिन लीग के आधार पर खेला जाएगा। उसके बाद में नॉक आउट मैच खेले जाएंगे।


इस अमरीकी खेल की खास विशेषता हैं की इसे हर उम्र का व्यक्ति खेल सकता हैं। इसलिए इस प्रतियोगिता में पिता पुत्र की जोड़ी खेलते नजर आएगी तो साथ में चित्तौरगढ़ के दादा पोता ने भी अपना रजिस्ट्रेशन किया हैं।

            अभी हाल में चुरू जिले में भी डिजर्ट पिकलबॉल चैंपियनशिप का भव्य सफल आयोजन किया गया हैं।
           इससे पूर्व पिछले वर्ष आस्था वैदिक संस्थान सुमेरपुर पाली के तत्वाधान में राजस्थान स्टेट चैंपियनशिप का सफल आयोजन हो चुका हैं उसके बाद जोधपुर भीलवाड़ा सहित बहुत से जिलों में इस खेल के लिए नए ग्राउंड का निर्माण हुआ हैं इससे यह अंदाज लगाना मुश्किल नहीं की इस खेल का प्रसार कितनी तीव्र गति से हो रहा हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

जयपुर गुलमोहर गार्डन मे कार्पेंटर की धोखाधड़ी।

 पढ़े लिखे लोग भी बन रहे हैं ठगी का शिकार                           जयपुर मे आशियाना बिल्डर की सोसाइटी गुलमोहर गार्डन जो वाटिका मे हैं। यंहा ...