बुधवार, 14 जून 2023

Pickleball Smash shoot/पिकलबॉल गेम में स्मैश शॉट हिंदी में

 Smash shoot in Pickleball game in Hindi

Smash Shoot action

 पिकलबॉल गेम में स्मैश शॉट एक महत्वपूर्ण शॉट है जिसे खेल के दौरान खिलाड़ी बड़े प्रयास (Big opportunity against opponents ) के साथ उच्चतम मार करने का प्रयास करते हैं। यह एक आक्रामक शॉट(Attacking shoots) होता है जिसका उद्देश्य विपरीत टीम को संग्रहीत बॉल को छूने के लिए दिया जाता है।

स्मैश शॉट को खेलते समय, खिलाड़ी को रैकेट को उच्चतम स्थान (Highest point) पर ले जाना चाहिए और उसे बॉल के नीचे आकर ज़मीन पर जंप करना चाहिए। इसके बाद, खिलाड़ी को रैकेट को बॉल के साथ अच्छी तरह से मिलाना चाहिए ताकि उसे तेजी से और ताकतवर ढंग से मारा जा सके। इसमें खिलाड़ी की शारीरिक शक्ति, तेज रिएक्शन और ठोस कोऑर्डिनेशन की आवश्यकता होती है।

स्मैश शॉट को सही तरीके से खेलने के लिए, खिलाड़ी को स्मैश की गति को संभालना चाहिए और उसे विपरीत टीम के कोर्ट के किनारे निशाना बनाना चाहिए। इसके अलावा, सही टाइमिंग(Timing), शुद्धता(Clarity) और सटीकता(proper execution) बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। एक सफल स्मैश शॉट के बाद, विपरीत टीम को बॉल को संभालने के लिए कम समय मिलता है और उन्हें बॉल को सुरक्षित ढंग से वापस करने की कोशिश करनी पड़ती है।

Smaching streaching

स्मैश शॉट खेलने से खिलाड़ी को खुशी और आत्मविश्वास मिलता है और इससे विपरीत टीम के प्रति दबाव बनता है। इसके अलावा, यह खेलकर खिलाड़ी की फिटनेस, ताकत, तेज़ी, और रणनीति में सुधार होता है।

1 टिप्पणी:

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

जयपुर गुलमोहर गार्डन मे कार्पेंटर की धोखाधड़ी।

 पढ़े लिखे लोग भी बन रहे हैं ठगी का शिकार                           जयपुर मे आशियाना बिल्डर की सोसाइटी गुलमोहर गार्डन जो वाटिका मे हैं। यंहा ...