बुधवार, 14 जून 2023

पिकलबॉल एक मानसिक खेल(Mind game) हैं।

पिकलबॉल एक मानसिक खेल(Mind game) हैं।

Pickleball is a mind game

        पिकलबॉल प्रोफेशनल और पिकलबॉल प्रेमीयों  विडिओ की क्लिप से सीखें और
अपने पिकलबॉल मानसिक खेल को सुधारने के लिए निचे दिए गए बिन्दुओ को समझे।

     पिकलबॉल एक लोकप्रिय खेल है जिसमें टेनिस, बैडमिंटन और टेबल टेनिस के तालमेल से मिलकर खेला जाता हैं। यह खेल तेजी से बढ़ रहा है और उन लोगों के बीच भी लोकप्रिय हो रहा है जो नए और मज़ेदार खेल की तलाश में हैं।

पिकलबॉल के मानसिक तत्व खेल के सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अगर आप अपने पिकलबॉल मानसिक खेल(mind game) को सुधारना चाहते हैं, तो यहां कुछ मार्गदर्शन(guidelines) हैं जिन्हें पिकलबॉल प्रोफेशनल और पिकलबॉल प्रेमीयों से सीखा जा सकता है:

    स्वाधीनता बनाए रखें(Freedom) 

Celebration movement of senior citizen

     पिकलबॉल में मानसिक तत्व में स्वाधीनता(free mind ) की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आपको खुद पर नियंत्रण(self control) रखना होगा और खेल के हर हिस्से में अपने निर्णयों पर भरोसा करना होगा।

    ध्यान केंद्रित करें(concentration )

    ध्यान(focus ) पिकलबॉल में सफलता के लिए आवश्यक है। अपनी मनसिक ऊर्जा को एकाग्र करने के लिए ध्यान योग्यता का विकास करें। खेल के दौरान दूसरों की बातों को नज़रअंदाज़ करें और ध्यान केंद्रित रहें।

    अपेक्षाओं को संतुलित करें(Balance expectations)

समय-समय पर, खिलाड़ी अपेक्षाओं का सामना करता है और दबाव महसूस करता है। अपेक्षाओं को संतुलित करना आपको बढ़ते दबाव के साथ संपन्न होने में मदद करेगा। अपने क्षमता स्तर को मान्यता दें और खुद पर दबाव न बनने दें।

    गलतियों से सीखें(Learning by Mistakes)

      पिकलबॉल में सफलता के लिए गलतियों को एक मौका समझें। गलती करना प्राकृतिक है, लेकिन उससे सीखना और सुधार करना महत्वपूर्ण है। अपनी गलतियों पर ध्यान केंद्रित करें और उनसे सीखें ताकि आप अगले बार में बेहतर खेल सकें।

    सकारात्मक सोच को बढ़ावा दें(Positive thoughts)

    मानसिक खेल में सकारात्मक सोच आवश्यक होती है। आपको खुद को सकारात्मक बातों पर केंद्रित करना और आपके क्षमता और कार्य की सराहना करना चाहिए। नकारात्मक विचारों को दूर रखें और खेल में सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें।

    प्रैक्टिस का महत्व समझें(Importance of Practice )

    पिकलबॉल में मानसिक तत्व को सुधारने के लिए नियमित अभ्यास आवश्यक है। अधिक प्रैक्टिस आपको आत्मविश्वास और आत्मसुधार की भावना प्रदान करेगी। विभिन्न स्तरों के खिलाड़ियों के साथ खेलना और ट्रेनिंग सेशन में शामिल होना भी मानसिक खेल को सुधारने में मदद कर सकता है।

पिकलबॉल में मानसिक तत्व को सुधारने का अभ्यास करने के लिए निरंतर मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है। इन मार्गदर्शनों को अपनाकर आप अपने पिकलबॉल मानसिक खेल को मजबूत बना सकते हैं और खेल में उन्नति कर सकते हैं।

पिकलबॉल की बेहतरीन quality पेडल और बॉल के क्लिक करे। ....

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

चुंबकयुक्त उत्पादों के प्रयोग मात्र से गहन बीमारीयां छुमंतर

केवल सोने पानी पीने और हाथ की कलाई पर मैग्नेटिक ब्रासलेट पहनने से रोगों से चमत्कारी मुक्ति की सचाई             चुम्बकीय चिकित्सा हर आयु के न...