शुक्रवार, 17 मार्च 2023

इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज -ODI

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जडेजा की प्लेयर ऑफ द मैच की हैट्रिक


    आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले  वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। भारत की जीत के हीरो बने केएल राहुल जिन्होंने  मुश्किल समय में नाबाद 75 रन की पारी खेली और उनका साथ दिया सर जडेजा ने जो 45 रन के साथ नाबाद रहे साथ में 2 विकेट के साथ ऑलराउंडर प्रदर्शन किया। वानखेड़े में खेले गए इस मैच में शुरुवात में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुवात की और कैप्टन स्मिथ के साथ मार्श ने जबरदस्त शुरुवात की लेकिन भारत ने सिराज और शमी ने जबरदस्त वापसी कराई और दोनो ने ऑस्ट्रेलिया के 3-3 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया को 185 रन पर ऑल आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे ओवर भी नही खेल पाई। ऑस्ट्रेलिया की और से  सबसे अधिक मार्श ने 81 रन की पारी खेली।


केएल राहुल की पारी

     ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केल राहुल की ये पारी उनके लिए निश्चित संजीवनी साबित हुई। क्योंकि लंबे समय से राहुल आउट ऑफ फॉर्म चले रहे थे। और उनको किशन और सुभमन गिल जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी के साथ टीम में बने रहने का पूरा दबाब था। इसलिए उन्होंने 91 बॉल पर 75 रन की नाबाद पारी के साथ आज विकेट कीपर के रूप में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया।

भारत की और से कप्तान हार्दिक पांडे ने भी 25 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया और कप्तान स्मिथ की को भी पेवेलियन भेजा।

        ड्रीम गेम चेंजर प्लेयर का खिताब समी को मिला जबकि हुंडई प्लेयर ऑफ द मैच ऑस्ट्रेलिया फास्ट बॉलर मिथेल मार्स को दिया गया। प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब रविंद्र जडेजा को मिला जिन्होंने बैट और बाल से बेहतरीन प्रदर्शन किया। जडेजा 8 महीने के लंबे अंतराल के बाद वनडे में खेल रहे थे। उन्होंने दुबारा सिद्ध किया की क्यों उनको सर की उपाधि दी गई हैं। उनके खेल में जो निरंतरता और अनुशासन हैं वो आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक रहेगा। 

दूसरा वनडे 19 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

चुंबकयुक्त उत्पादों के प्रयोग मात्र से गहन बीमारीयां छुमंतर

केवल सोने पानी पीने और हाथ की कलाई पर मैग्नेटिक ब्रासलेट पहनने से रोगों से चमत्कारी मुक्ति की सचाई             चुम्बकीय चिकित्सा हर आयु के न...