सोमवार, 20 फ़रवरी 2023

ICC U-19 Women World Championship won by India

 

 Indian U-19 Women Cricket Team won the World Cup

 

माहरी छोरि के छोरा सू कम हैं । ये कहावत कुश्ती के मैदान मे सुनने को मिलते हैं पर आज महारी छोरियो ने  इंग्लैंड  को पटखनि  देके ICC  अंडर -19 महिला टी 20 विश्व कप के रोमांचक फाइनल में जीत हासिल की और निर्धारित लक्ष्य मात्र 68 को केवल 14 ओवर मे 3 विकेट खो के विश्वकप अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही भारत 2000,2008,2012,2018 और 2023 की जीत के साथ ही विश्व मे सबसे अधिक 5 बार जितने वाली टीम बन गई है ।

शेफाली वर्मा की कप्तानी

भारतीय दल की कप्तान शैफाली वर्मा के नेतृत्व जितने वाली टीम को भारत के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने बधाई दी हैं और देश के लिये प्रेरणा देने वाली जीत बताया हैं ।भारत और इंग्लैंड के इस फाइनल मैच के साथ ही दक्षिण अफ्रीका में इस आयोजन के पहले रोमांचक संस्करण का अंत हो गया है विश्व कप ट्रॉफी के साथ अब भारतीय टीम का उसके फैन इन्तजार रहेगा जब भरत की उभरती हुई प्रतिभाओं का  समान होगा।

भारत की बेटियों ने क्रिकेट में इतिहास बनाया


यह क्रिकेट इतिहास में पहला मौका हाँ जब भारत के बेटियों ने वर्ल्ड चैंपियनशिप का ख़िताब जीता है , कई बार भारत की सीनियर टीम के पास मोके आये लेकिन वो इनसे भुना नही पाई और अबकी बार भारत का ये सपना पूरा किया U -१९ टीम ने और वो भी इंग्लैंड को फाइनल में पटखनी देके /साउथ अफ़्रीका की धरती पर भारतीय पुरुष टीम ने पहला टी20 विश्व कप जीता था और उसी धरती पर आज इस युवा सेना ने पहला महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप अपने नाम किया. 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

चुंबकयुक्त उत्पादों के प्रयोग मात्र से गहन बीमारीयां छुमंतर

केवल सोने पानी पीने और हाथ की कलाई पर मैग्नेटिक ब्रासलेट पहनने से रोगों से चमत्कारी मुक्ति की सचाई             चुम्बकीय चिकित्सा हर आयु के न...