शुक्रवार, 24 फ़रवरी 2023

IND v/s Aus Women semifinal - भारतीय टीम का सपना फिर अधूरा

 

हरमनप्रीत के रन आउट के साथ ही भारत का सपना चकनाचूर। 

आईसीसी टी20 महिला वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथो मात्र 5 रन से शिकस्त को भारतीय टीम के लिए एक दुस्वपन जैसा होगा। अर्धशतक लगा कर भारत को विश्वकप के फाइनल में ले जाने का सपना संजोए जिस तरह से भारतीय कप्तान हरमनप्रीत रन आउट हुई। उसने करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया। और फिर भारत का ये सपना अधूरा ही रह गया। लेकिन खेल में जो जज्बा भारतीय टीम ने दिखाया वो कबीले तारीफ योग्य हैं। भारतीय लड़कियां ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के सामने योद्धाओं की तरह से लड़ी।

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 173 रन का टारगेट
भारत की टीम ने  8 विकेट खोके 167 रन बना पाई और 5 रन से पराजित हो गई।
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने ताबड़तोड़ तरीके से मात्र 34 बॉल में 52 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुई। क्रीच के पास जाकर बैट जमीन में फसने के कारण रन आउट होके पवेलियन लौटना पड़ा। और भारतीय टीम की आसान दिखने वाली जीत उसकी हाथ से बालू रेत की तरह खिसक गई।
जबकि भारतीय बैट्समैन जेमिमा रोड्रिग्स ने 24 बाल में 43 रन की पारी खेल मैच को एकतरफा सा बना दिया था।
भारत की और से शिखा पांडे ने 2 विकेट चटकाए और दीप्ति शर्मा और राधा ने 1-1 विकेट लेने में सफलता प्राप्त की।

टॉस जीत ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग की और सलामी बैट्समैन बेथ मुनि ने 37 बॉल में 54 रन की पारी से अच्छी आधारशीला रखी।जबकि कप्तान मेग लेनिंग ने 49 और गार्डनर ने 31 रन बना कर स्कोर को 172 रन तक पहुंचाया। अब ऑस्ट्रेलिया फाइनल में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।


1 टिप्पणी:

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

चुंबकयुक्त उत्पादों के प्रयोग मात्र से गहन बीमारीयां छुमंतर

केवल सोने पानी पीने और हाथ की कलाई पर मैग्नेटिक ब्रासलेट पहनने से रोगों से चमत्कारी मुक्ति की सचाई             चुम्बकीय चिकित्सा हर आयु के न...