गुरुवार, 23 फ़रवरी 2023

Icc Women's T20 WC semifinal-Ind v/s Aus Dream 11 and Pitch report in Hindi

करो या मरो का मुकाबला 

   आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला T20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के कैप टाउन में न्यूलैंड्स ग्राउंड पे दोनो टीमें फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी। 5 बार की विश्व चैंपियन कंगारू टीम का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ बहुत मजबूत हैं लेकिन भारत की टीम को कमजोर आंकने की भूल ऑस्ट्रेलिया की टीम नही करेगी क्योंकि हाल में महिला U 19 टीम का खिताब भारत ने जीता हैं और टीम की बैटिंग,बॉलिंग और फील्डिंग तीनो ही क्षेत्र में टीम ने शानदार खेल दिखाया हैं।भारत को इस वर्ल्ड कप में एकमात्र हार इंग्लैंड से मिली हैं। इसलिए फाइनल में पहुंचने के लिए ये मुकाबला करो या मरो जैसा होगा।ऑस्ट्रेलिया की टीम T20 में पिछले 22 मैच लगातार जीतते हुऐ सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

भारत की संभावित 11 खिलाड़ी

भारत की टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में शेफाली वर्मा और स्मृति मांगना की सलामी जोड़ी के साथ मैदान पर होगी। और मिडिल ऑर्डर में यास्तिका भाटिया,जेमिमा रोड्रिक्स,रिचा घोष,हरलीन देओल,दी शर्मा,देविका वैद,राधा यादव और तेज बॉलर रेणुका ठाकुर ,अंजली सरवनी,पूजा वस्त्रकर,राजेश्वरी गायकवाड और शिखा पांडे होंगी।


ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

कप्तान मेग मैनिग,एलिसा हिली , डी ब्राउन,ए गार्डनर,के गार्थ,ही ग्राह्म,ग्रेस हैरिस,जोनासेन,एलाना किंग, टी मैकग्रा,बेथ मुनि,ए पैरी,मेगान शट,ए सदरलैंड और जोर्गिया वरेहम के रूप में होगी। प्लेइंग 11 के रूप में दोनो ही टीमों में बदलाव की कम ही संभावना हैं।


पिच का मिजाज


केपटाउन के न्यूलैंडस मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वालीं टीम को शुरुवाती तौर पे नमी का लाभ मिल सकता हैं। और तेज गेंदबाजों के अनुकूल वातावरण रहेगा।और दोनो टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला होने की पूरी पूरी संभावना हैं।

1 टिप्पणी:

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

चुंबकयुक्त उत्पादों के प्रयोग मात्र से गहन बीमारीयां छुमंतर

केवल सोने पानी पीने और हाथ की कलाई पर मैग्नेटिक ब्रासलेट पहनने से रोगों से चमत्कारी मुक्ति की सचाई             चुम्बकीय चिकित्सा हर आयु के न...