गुरुवार, 20 अप्रैल 2023

एप्पल स्टोर अब मुंबई और दिल्ली में

 मोबाइल निर्माण में भारत दुनिया का No 2 देश

भारतीय प्रधानमंत्री की 3 देशो की यात्रा में कल नरेंद्र मोदी  समुद्रीय महाद्वीप ऑस्ट्रेलिया पहुंचे और वंहा के राष्ट्पति के साथ  भारतीय लोगो से संवाद किया और बताया की भारत ने किस प्रकार से विकास की यात्रा में अपने कदम आगे बढ़ाएं हैं।  मोदी ने कहा की जैसे आप लोग भारत को विकसित देशो में देखना चाहते हो वैसे में भी अपने प्यारे देश को दुनिया में फ्रंट से लीड करते हुए देखने का सपना देखता हु

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्पति ने मोदी को दुनिया का बॉस कह के सम्बोधन किया। मोदी ने बताया की कैसे भारत दुनिया में डाटा और डिजिटल बैंकिंग में दुनिया का नंबर 1 देश बन गया हैं। 

इस  गया हैं। इस वक्त भारत दुनिया में नंबर 2 के पायदान पर हैं। मोबाइल निर्माण के फील्ड में और ये भारत के लिए गर्व की बात हैं। 

 एप्पल स्टोर अब मुंबई और दिल्ली में

 एप्पल स्टोर अब मुंबई और दिल्ली में-CEO Tim Cook ने किया उद्घाटन

      इन दिनों i phone निर्माता कम्पनी Apple के CEO टिम कुक भारत के दौरे पर हैं और उद्देश्य हैं भारत के मार्केट को explore करना। इसके तहद टिम कुक ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के jio world drive मॉल में Apple BKC नाम से अपना पहला स्टोर ओपन किया और इसका उद्घाटन कंपनी के सीईओ टिम कुक ने किया और ग्राहकों का स्वागत किया।

मुंबई Apple स्टोर की विशेषताएं

     वैसे तो Apple के रिटेल स्टोर 20 से अधिक देशों में पहले से ही कार्य कर रहे हैं लेकिन भारत में apple का पहला स्टोर खुलना Apple के लिए नए मार्केट में तेजी से विस्तार करने का प्रयास हैं। जिसका उद्घाटन कंपनी के सीईओ टीम कुक का स्वयं करना मोबाइल और लैपटॉप के मार्केट में नई प्रतिस्पर्धा का बढ़ाने वाला कदम होगा।

Apple ने मुंबई स्टोर को खास तौर पर भारतीय कल्चर को ध्यान में रखते हुए बनाया गया हैं।इसमें ग्राहकों को अलग अलग राज्यो की कलाकृति देखने को मिलेंगी।

1.मुंबई का Apple स्टोर कंपनी के भारत में 25 वर्ष पूरे होने की खुशी में भारतीय ग्राहकों के लिए सौगात है। इसके बाद आज ही सीईओ टीम कुक ने दिल्ली के साकेत में Apple का दूसरा स्टोर का भी विधिवत उद्घाटन कर शुरुवात किया गया।
2.Apple स्टोर का आउटलुक भारतीयकृत दिखाने का प्रयास कियाबगाया हैं जबकि मुंबई के आउटलेट की थीम काले और पीले रंग में मुंबई टैक्सी से प्रेरित दिखाया गया हैं।

3.Apple स्टोर की छत लकड़ी की टाइल्स से 31 मॉड्यूल् बनते हैं जो बेहद आकर्षक दिखाई देते हैं।स्टील की सीढ़ी 14 मीटर की हैं जो पहली मंजिल तक लेकर जाति हैं।
4.Apple स्टोर 100% सोलर ऊर्जा द्वारा संचालित हैं। जो भारत सरकार की कार्बन न्यूट्रल पॉलिसी के तहद बनाया गया हैं।
5.20000 वर्ग फुट में फैला ये स्टोर का पत्थर खास राजस्थान से लाया गया हैं।
6. इसके लिए कंपनी 15%की वार्षिक वृद्धि के साथ हर महीने 42 लाख रुपया का भूकतान करेगी।
7.इस स्टोर पे 100 लोगो की वर्कफोर्स होगी जो 18 भाषा बोल सकती हैं।इससे भारत की सभी भाषाओं के ग्राहकों का ध्यान रखा गया हैं।
8.Apple जीनियस (AI) की सेवायो से ग्राहक खुद प्रोडक्ट की पूरी जानकारी और ट्रेनिंग ले पाएगा।

9.सबसे अच्छी बात यह हैं की इस स्टोर से ग्राहक नए प्रोडक्ट के साथ साथ अपने पुराने Apple के उत्पाद बेच भी सकते हैं।मतलब की एक्सचेंज कर सकते हैं।
10.Apple इसके द्वारा 10 लाख नई नौकरियां देने का लक्ष्य लेकर रोजगार सर्जन का भी कार्य करेगा।

Apple के CEO टिम कुक और मोदी की मुलाकात

      i Phone बनाने वाली कंपनी Apple के CEO टीम कुक बुधवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कुक ने मोदी के शानदार स्वागत।के लिए धन्यवाद किया। साथ ही कहा की " एजुकेशन डेवलपर्स से लेकर मैन्युफैक्चरिंग और एनवायरमेंट तक देश में इन्वेस्टमेंट के लिए कमिटेड हैं। एंड कुक ने कहा की मोदी द्वारा टेक्नोलॉजी के सकारात्मक प्रभाव के विजन के साथ जुड़े हुए हैं।


2 टिप्‍पणियां:

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

चुंबकयुक्त उत्पादों के प्रयोग मात्र से गहन बीमारीयां छुमंतर

केवल सोने पानी पीने और हाथ की कलाई पर मैग्नेटिक ब्रासलेट पहनने से रोगों से चमत्कारी मुक्ति की सचाई             चुम्बकीय चिकित्सा हर आयु के न...