मंगलवार, 10 जनवरी 2023

नीमकाथाना नया जिला घोषित

                                      Rajasthan-Neemkathana's Public demand for District

 

   अभी नही तो कभी नही     

नीम का थाना से हजारों की तादाद मे लोगों ने वर्तमान विधायक सुरेश मोदी के नेतृत्व मे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन दिया जिसमे नीम का थाना को इसी विधानसभा सत्र मे जिले बनाने का आग्रह किया।। और जनता ने पार्टी बजी से उठ कर नीम का थाना को जिला बनाने के लिये एक स्वर मे आवाज को बुलंद किया और नारा दिया की अभी नही तो कभी नही।।

ऐसा नही है की यह कोई पहला पर्यास है इससे पहले भी पूर्व विधायक रमेश जी खंडेलवाल,वरिष्ठ वकील मनिराम जाखड सहित बहुत से कार्यकर्ताओ ने किसानों व जनता के साथ जयपुर कुछ किया था और जिले की मांग को पुरे जोर शोर से उठाया था उसी का परिणाम हैं । कल की रेली मे जनता जनार्दन ने बढ़ चड कर हिसा लिया।। 

एक बात अवश्य देखने मे आई की इस कार्यकर्म मे सुरेश मोदी कांग्रेस के दूसरा धडा जिसकी अगुवाई मनिराम जाखड जी व रमेश जी खंणडेलवाल  कर रहे है । उनकी अनदेखी करना इस मांग को कन्ही ना कन्ही कमजोर करने का कारण ना बन जाये।

बहुत ही अच्छा होता की सुरेश मोदी को इन कार्यकर्तओ की अनदेखी ना करके भावनात्मक रूप इस आन्दोलन को अधिक बल मिलता । क्योंकि इन्ही कांग्रेस के कार्यकर्ता के द्वारा ये आरोप लगाये जा रहे हैं की सुरेश मोदी ने नीम का थाना मे धरातल पर कुछ खास काम नही किये गये इसलिए जनता के सामने अपनी नाकामी छुपाने के लिये ये आन्दोलन यात्रा की गई है यदि नीम का थाना जिला बन जाता हैं तो इसका सीधा लाभ मोदी लेना चाहते हैं  और किसी कारण वश यदि ये नही होता है तो भी सुरेश मोदी के पास बोलने के लिये रहेगा की अशोक गहलोत ने नही किया।।। क्योंकि कांग्रेस मे जिस हिसाब से वर्तमान विधायको की टिकटों पे केंचि चलने की संभावना हैं उसके चलते भी सुरेश मोदी को अपनी सरकार के खिलाप ही यह आन्दोलन करना पड़ा ।। क्योंकि 2024 मे टिकट नये कार्यकर्ता को देने के आलाकमान के निर्देशों के तहद मनिराम जाखड पर भी कांग्रेस रमेश खंडेलवाल व सुरेश मोदी की इस खिंचतान मे टिकट देकर दाव खेल सकती है ।। जो की पिछले लम्बे समय से पूरी तहसील मे लोगो सक्रिय व लोकप्रिय बनते जा रहे हैं ।।। हाँ यह सही है की खिचतान  के मध्य नीमकाथाना को जिले बनाने की संभावना अधिक है क्योंकि ये यंहा की जनता की लम्बी समय से मांग है । साथ ही ये सभी मापदंडों मे सबसे आगे हैं । इसलिए यदि जिले बनेगे तो नीमकाथाना की अनदेखी करना वर्तमान सरकार के लिये आसान नही होगा।।

1 टिप्पणी:

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

जयपुर गुलमोहर गार्डन मे कार्पेंटर की धोखाधड़ी।

 पढ़े लिखे लोग भी बन रहे हैं ठगी का शिकार                           जयपुर मे आशियाना बिल्डर की सोसाइटी गुलमोहर गार्डन जो वाटिका मे हैं। यंहा ...