सोमवार, 22 अप्रैल 2024

में बेरोजगार हूँ।

लाखों रोजगार हैं इस क्षेत्र में 

E Biotorium

देश में जब से भारत सरकार ने नेटवर्किंग व्यवसाय को वैधानिक  दर्जा दिया गया हैं। इस क्षेत्र में  रोजगार की अपार संभावनाएं जागृत हुई हैं। आवश्यकता हैं लोगों को मानसिक संकीर्णता  से बाहर आने की।

    वर्तमान दौर में भारत पूरी दुनिया में इकलौता देश हैं जिसकी जीडीपी में बढ़ोतरी हैं और शिक्षा,स्वास्थ,एक्सपोर्ट,महिला शसक्तीकरण से लेकर किसान की आय दुगनी,राष्ट्रीय सुरक्षा और तकनीकी के क्षेत्र में डिजिटलाइजेशन,बैंकिंग,टूरिज्म,खेल के क्षेत्र में अच्छे कार्य हो रहे हैं ,चिकिस्ता शिक्षा में ढाँचागत बदलाव,रेलवे का विधुतीकरण के साथ रेलवे का आधुनिकरण अनगिनत रोजगार सर्जन के प्रयास किये जा रहे हैं.

       लेकिन वर्तमान पीढ़ी के सामने फिर भी सबसे बड़ी चिंता हैं रोजगार जिसके दो  बड़े कारण हैं । अकुशल शिक्षा प्रणाली जो दो तिहाई युवा को  शिक्षित तो जरूर करती हैं लेकिन युवाओ को अपना जीवन जीने के लिए कोई कार्य करने की गारंटी नहीं देती। क्योंकि भारत में अब भी स्किल आधारित शिक्षा का अभाव हैं।  और यदि स्किल भी हो तो भारत की इतनी बड़ी जनसंख्या के लिए अवसर उपलब्ध कराना बहुत ही मुश्किल कार्य हैं। 

       और अब पारम्परिक व्यवसाय में भी नई टेक्नॉलाजी के आने के बाद आय के स्रोत घटते जा रहे हैं। सरकारी नौकरी दिन प्रतिदिन कम होती जा रही हैं। प्राइवेट जॉब में कोल्हू का बैल बनके अपने जीवन को बॉस की जी हुजूरी में पारिवारिक और सामाजिक जीवन का पूर्णतय त्याग करना पड़ता हैं।। कुछ व्यवसायिक प्रशिक्षण/शिक्षा लेकर जॉब मिल भी जाता हैं तो जैसे तैसे जीवन आगे बड़ता हैं तो आवश्यकताओं का दायरा जिस गति से बड़ता हैं उससे सैलरी कम पड़ती नजर आने लगती हैं तब व्यक्ति अन्य आय के स्रोतों पर सोचने को विवश होता हैं. 

        बहुत से लोग अपनी कठिन मेहनत कि बचत को शेयर मार्केट जैसी जगह लगा कर बर्बाद हो जाते हैं । या बचत को किसी यार दोस्त के साथ व्यवसाय में साझेदारी के चक्कर में लूटा चुके होते हैं।  सारांश निकलता हैं ढाक के दो पात । सरकारी कर्मचारी अपनी आवश्यकताओं के लिए लिए सैलरी के साथ रिश्वत लेना शुरू कर देता हैं। और समाज में यह रिश्वत एक विकृति के तौर पर देखि जाती हैं। 

         इन्हीं सब बिंदुओं को समाधान हैं डॉक्टर सागर जोशी जो पिछले लंबे समय से बेरोजगारी और बीमारी के समाधान के लिए स्वास्थ के क्षेत्र में चुंबकीय चिकित्सा पद्धति पर कार्यरत हैं। और भारत जैसे देश में 20 लाख लोगो को रोगों से मुक्ति दिलाने का कार्य किया हैं तो साथ ने हजारों लोगों को रोजगार दिया हैं। और आज e-बिओटोरियम की टीम इतना उत्साहित हैं कि आने वाले समय में भारत की सबसे बड़ी रोजगार देने वाली कंपनी कि और अग्रसर हैं।

यदि आप के सामने ये प्रश्न खड़े हैं.


*मेरे पास पैसा नहीं है तो मैं क्या करूं?
*ऐसा कौन सा काम करें जिससे पैसा आए?
*मेरे पास हमेशा पैसा क्यों नहीं होता है?
*तुरंत पैसा पाने के लिए क्या करें?
*12 महीने चलने वाला बिजनेस कौन सा है?
*में क्या करू जिससे जीवन के लिए दो पैसे कमा सकु ?
*मुझे तो कुछ ज्यादा आता ही नहीं हैं।
*मुझे कोन सहायता करेगा?
*मेरा व्यवसाय मेरी आवश्यकताओं की पूर्ति करने में सक्षम नहीं हैं।
*मेरी सैलरी से मेरा काम नहीं चल रहा हैं।
*यदि ऐसे ही चला तो मेरे और परिवार के सपने धरे के धरे रह जाएंगे।
*मै अधिक पैसा कैसे कमा सकता हूं।
*क्या में भी महीने के लाखों रुपए कमा सकता हूं।
*क्या में भी अपना घर/गाड़ी खरीद सकता हूं।
*क्या मेरे भी जीवन में विदेश यात्रा का योग हो सकता हैं।।

इन सभी सवालों का जवाब हैं  हां यह सब संभव हैं। E-Biotorium  परिवार के साथ।
जिसके साथ आप सीख सकते हो,काम कर सकते हो, प्रतिदिन कमा सकते हो।  कितना कमा सकता हु , जितनी आपकी आवश्यकता हैं। हर कार्य में एक बात कॉमन हैं कर्म प्रधान हैं। और यंहा पर भी नियमित लगन और मेहनत के साथ ईमानदारी से काम करके आप भी हर दिन हजारों रुपए कमा सकते हो। कैसे यह जानने के लिए आपको वॉट्सएप @9521588188 पर अपना नाम/पता/शहर का नाम भेजना होगा। हम आपको वो प्लेटफॉर्म देंगे जिसमे आप इच्छित परिणाम प्राप्त कर सकते हो और साथ में भारत को स्वास्थ के क्षेत्र में सुदृढ़ करने जैसा महान कार्य में अपना योगदान देंगे. इसलिए डरिये मत समझिये और अपने जीवन को बदलने वाला निर्णय कीजिये यकीं मानिये जैसे सपने आपने देखे हैं हम सब मिलकर उनको पूरा करेंगे। 




1 टिप्पणी:

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

चुंबकयुक्त उत्पादों के प्रयोग मात्र से गहन बीमारीयां छुमंतर

केवल सोने पानी पीने और हाथ की कलाई पर मैग्नेटिक ब्रासलेट पहनने से रोगों से चमत्कारी मुक्ति की सचाई             चुम्बकीय चिकित्सा हर आयु के न...