बुधवार, 6 मार्च 2024

सुमेरपुर की धरा पर राष्ट्रीय सामाजिक समरसता अनुष्ठान

"श्रीराम का आह्वान सभी मिलकर चलो सनातन की और"

चलो सनातन की और

       सुमेरपुर के कोलीवाड़ा गांव में श्री राम कथा महोत्सव का एक भव्य कार्यकर्म का आयोजन किया जा रहा हैं जिसमे  राष्ट्रीय सामाजिक समरसता अनुष्ठान चलो सनातन की ओर नाम दिया गया हैं। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार इस कार्यकर्म का आयोजन 36 कौम के द्वारा आस्था वैदिक संस्थान के सौजन्य से किया जा रहा हैं।  

     इस कार्यकर्म को भव्य और सफल बनाने के लिए मुरारी बापू के शिष्य और मशहूर श्री राम कथा वाचक श्री कमलेश जी शास्त्री डूंगरपुर ९ अप्रैल से १७ अप्रैल तक सुमेरपुर की धरा को शोभित करेंगे। और पतंजलि योगपीठ की और से १००८ भव्य यज्ञ का भी आयोजन किया जायेगा. जिसका नेतृत्व श्री यज्ञदेव जी हरिद्वार से करेंगे।  यह यज्ञ पूर्ण रूप से आयुर्विज्ञान पर आधारित होगा।  जिसमे मधुमेह,कैंसर,लकवा,मानसिक बीमारिया,बांझपन,तनाव,अनिद्रा,जोड़ो के दर्द,नपुंशकता,चर्म रोग,बुखार,दमा,पुराणी खांसी,एसीडिटी अम्लपितरोग,कॉस्टीपेशन कब्ज,पाइल्स अर्श या बवासीर अन्य बीमारियों का निराकरण यज्ञ के द्वारा करने का  प्रशिक्षण दिया जायेगा।
      इस अनुष्ठान में हजारो लोगो के पधारने की सम्भावना हैं।  इसमें बाबा रामदेव , मुरारी बापू,अक्षर धाम के संत,और मोहनभागवत के आने की सम्भावना हैं साथ में क्षेत्र
के ऋषिमुनि और सभी समाज के संतो को एकत्रित कर इस भव्यता प्रदान देने की योजना की जा रही हैं।  इस कार्यकर्म में ग्रामीण और शहरी सभी जगह से हिन्दू धर्म के सभी संगठन और किसान संघं , व्यापर मंडल , महिला संगठन के साथ शिक्षा और चिकित्सा से जुड़े संगठन के साथ सभी मंदिर ,सामाजिक संघठनो का सहयोग लिया जायेगा।  इस अनुष्ठान को भव्य बनाने के लिए कलश यात्रा और प्रसादी/भंडारा  का भी समावेश किया जाने की सम्भवना हैं। 

        यह माना जा रहा है की इस दौरान नवरात्रा का पवित्र समय के साथ किसान वर्ग भी खेत खलियान के कार्य से थोड़े समय के लिए फ्री हो जायेगा और पढ़ाई करने वाले छात्र/ छात्राओं भी अपनी परीक्षाओ को पूर्ण कर चुके होंगे। इस अनुष्ठान में सभी लोगो की भागीदारी बढ़ाने के लिए सांय सांस्कृतिक कार्यकर्मो का भी आयोजन किया जा सकता हैं।

सुमेरपुर के 50 km में रमणीय स्थल 

जवाई डेम /लैपर्ड सफारी /रणकपुर /पावापुरी 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

जयपुर गुलमोहर गार्डन मे कार्पेंटर की धोखाधड़ी।

 पढ़े लिखे लोग भी बन रहे हैं ठगी का शिकार                           जयपुर मे आशियाना बिल्डर की सोसाइटी गुलमोहर गार्डन जो वाटिका मे हैं। यंहा ...