मंगलवार, 27 जून 2023

नग्न (न्यूड) पिकलबॉल टूर्नामेंट 4 जुलाई से।

नग्न (न्यूड) पिकलबॉल टूर्नामेंट 4 जुलाई से। 

नग्न (न्यूड) पिकलबॉल टूर्नामेंट 4 जुलाई से


यदि आप बाहर घूमना और पिकलबॉल खेलना चाहते हैं, तो सेंट्रल फ्लोरिडा में आपके लिए एक नग्न टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।
मौका हैं चौथा वार्षिक वस्त्र स्वतंत्रता दिवस के अवसर पे इस प्रतियोगिता का आयोजन सेंट्रल फ्लोरिडा में किया जा रहा हैं।
फ्लोरिडा के सिम्मी में साइप्रस कोव न्यूडिस्ट रिज़ॉर्ट में सभी के लिए खुला है। और यह एक से अधिक तरीकों से मुफ़्त है। इसके अलवा भी ये खेल पास्को काउंटी, फ़्लोरिडा में ईडन आरवी रिज़ॉर्ट, नग्न पिकलबॉल की पेशकश करने वाला एक कपड़े- वैकल्पिक रिसॉर्ट है। वाशिंगटन के सुल्तान में लेक ब्रोंसन क्लब भी आगंतुकों को नग्न पिकलबॉल गेम में भाग लेने की अनुमति देता है।
सामुदायिक समाचारपत्र में घोषणा की गई है, "हमें कोई चिपचिपा, पसीने वाला, कसने वाला कपड़ा पहनने की ज़रूरत नहीं है," और साइप्रस कोव ने काम पूरा करने के बाद हमें ठंडा होने के लिए 200 टन से अधिक ताज़ा स्विमिंग पूल का पानी आसानी से उपलब्ध कराया है। पिकलबॉल।"

यूएसए पिकलबॉल के राजदूत माइक सुलिवन के अनुसार, रिसॉर्ट के ग्राहकों के बीच यह खेल पागलों की तरह बढ़ रहा है।
2008 में एक ब्रिटिश जोड़े द्वारा टेनिस कोर्ट पर चॉक की रेखाएं बनाने से शुरू हुआ खेल छह समर्पित आउटडोर पिकलबॉल कोर्ट और 200 से अधिक खिलाड़ियों में बदल गया है, जिससे यह रिसॉर्ट में सबसे लोकप्रिय खेल बन गया है।"आप इस पर विश्वास नहीं कर सकते," सुलिवन ने कहा। "यह विस्फोट हो रहा है। पिछले कुछ वर्षों में हमारे क्लब का आकार तीन गुना हो गया है।"

सुलिवन वहां साल भर टूर्नामेंट चलाता है। मार्च में हाल ही में 146 प्रतियोगियों को आकर्षित किया गया।
जुलाई में फ़्लोरिडा की तेज़ धूप के तहत नग्न रहना एक टूर्नामेंट की मांग करता है जो जल्दी शुरू होता है और सूरज की किरणों के त्वचा को झुलसाने से पहले समाप्त होता है। इसलिए, टूर्नामेंट का प्रारूप असामान्य है जिसका उद्देश्य चीजों को तेजी से आगे बढ़ाना है।

       रैंडम- ड्रा टूर्नामेंट में खेल 5-5-2 के स्कोर से शुरू होते हैं। प्रत्येक अप्रत्याशित त्रुटि (सर्विस दोष, गेंद नेट में या सीमा से बाहर) से आपकी टीम को एक अंक की कटौती का नुकसान होता है, जबकि प्रत्येक विजयी शॉट (अच्छी तरह से लगाए गए शॉट जो रैली जीतते हैं) से आपकी टीम को एक अंक मिलता है।

11 जीत हासिल करने वाली पहली टीम, या शून्य हार हासिल करने वाली पहली टीम। खेल सात मिनट की समय सीमा पर हैं, इसलिए यदि खेल इतने लंबे समय तक चलता है, तो उस समय जो भी टीम आगे होती है वह जीत जाती है।

सुलिवन ने कहा कि उन्होंने इस प्रारूप को इसलिए अपनाया क्योंकि यह खिलाड़ियों को अधिक सावधानी से प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करता है
सुलिवन ने कहा कि उन्होंने इस प्रारूप को इसलिए अपनाया क्योंकि यह खिलाड़ियों को अधिक सावधान और सौम्य खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित करता है।

उन्होंने कहा, "इससे खिलाड़ी नरम खेल खेलते हैं, जहां वे हर समय गेंद को पटकने की कोशिश नहीं करते हैं।"

लक्ष्य टूर्नामेंट को सुबह 10 बजे तक समाप्त करना है, और दिन के कार्यक्रमों के कम- से- कम हिस्से के लिए स्विमिंग पूल में जाना है।

सुलिवन ने कहा कि यह आवश्यक नहीं है कि टूर्नामेंट के खिलाड़ी नग्न अवस्था में प्रतिस्पर्धा करें। सभी कौशल स्तर और नग्नता के सभी स्तर स्वीकार किए जाते हैं।

कोई शुल्क नहीं है और कोई साइन अप नहीं है। बस दिखाओ और खेलो।

सुलिवन ने कहा, "हम चाहेंगे कि हर कोई यथासंभव आरामदायक तरीके से पिकलबॉल खेले।" "एक बार जब आप बिना कपड़ों के खेलने की कोशिश करेंगे, तो आप दोबारा कभी भी कपड़े पहनना नहीं चाहेंगे

न्यूड पिकलबॉल के फायदे:


• नग्न होकर खेलने से मुक्ति और आनंद की अनुभूति।

• बिना पसीने वाले या चिपचिपे कपड़ों के साथ नग्न अवस्था में खेलना अधिक आरामदायक है जो आपकी गति में बाधा उत्पन्न करता है।

बेहतर शारीरिक छवि और आत्म- सम्मान

• आत्मविश्वास और आत्म- स्वीकृति में वृद्धि

मानसिक स्वास्थ्य में सुधार और तनाव कम हुआ

• मानव शरीर के लिए अधिक सराहना
समुदाय और सामाजिक जुड़ाव की भावना

• प्रकृति और बाहरी वातावरण के साथ बेहतर संबंध

नग्न पिकलबॉल के विपक्ष:


• धूप से त्वचा को नुकसान पहुंचने का खतरा बढ़ जाता है, खासकर दक्षिणी राज्यों में। सनब्लॉक की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है!

नंगी त्वचा के लकड़ी, कंक्रीट, शेल या एस्ट्रोटर्फ से टकराने के कारण चोट लगने की संभावना अधिक होती है।

• कुछ लोग नग्न अवस्था में खेलों में भाग लेने में असहजता या शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि वे नग्न अवस्था में नहीं हैं

 कुछ लोग नग्न अवस्था में खेलों में भाग लेने में असहजता या शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि वे सामाजिक परिवेश में नग्न रहने के आदी नहीं हैं।

• प्रकृतिवादी पिकलबॉल उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है जो दूसरों के सामने नग्न रहने में असहज महसूस करते हैं या जो असुरक्षित महसूस कर सकते हैं या ऐसे वातावरण के संपर्क में आ सकते हैं।

• स्वच्छता और सफ़ाई से संबंधित मुद्दे हो सकते हैं, क्योंकि लोग नग्न अवस्था में पसीना बहा सकते हैं और शारीरिक गतिविधि में संलग्न हो सकते हैं।

• नग्न पिकलबॉल उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है जिनके पास कुछ शारीरिक स्थितियां या विकलांगताएं हैं जो उनके लिए इसे मुश्किल या असंभव बना देती हैं
अन्य खेल अक्सर नग्न होकर खेले जाते हैं

प्रकृतिवादी या न्यडिस्ट सेटिंग में विभिन्न प्रकार के खेल और शारीरिक गतिविधियों का आनंद लिया जा सकता है। कुछ लोकप्रिय प्रकृतिवादी खेलों में शामिल हैं:

तैराकी: प्रकृतिवादी तैराकी कई न्यडिस्ट रिसॉर्ट्स और समुद्र तटों पर लोकप्रिय है।

• वॉलीबॉल: नेचुरिस्ट वॉलीबॉल एक लोकप्रिय टीम खेल है जिसे समुद्र तट पर या न्यडिस्ट रिसॉर्ट में खेला जा सकता है।

• टेनिस: नेचुरिस्ट टेनिस एक और लोकप्रिय टीम खेल है जिसका आनंद न्यडिस्ट सेटिंग में लिया जा सकता है।

लंबी पैदल यात्रा: कुछ प्रकृतिवादी नग्न अवस्था में लंबी पैदल यात्रा और बाहर घूमने का आनंद लेते हैं।

योग: नग्न योग कक्षाएं अक्सर न्यडिस्ट रिसॉर्ट्स और रिट्रीट में पेश की जाती हैं।

• फ्रिसबी: नेचुरिस्ट फ्रिसबी एक मज़ेदार और आकस्मिक आउटडोर गतिविधि है जिसका आनंद सभी उम्र के लोग ले सकते हैं।

न्यूड कॉर्नहोल: कॉर्नहोल एक लॉन गेम है जिसमें खिलाड़ी मकई या फलियों से भरे छोटे बैग को एक ऊंचे मंच पर बीच में एक छेद के साथ फेंकते हैं।

पिंग पोंग: पिंग- पोंग या टेबल टेनिस एक लोकप्रिय इनडोर न्यडिस्ट खेल है जो एक नेट से विभाजित आयताकार टेबल पर खेला जाता है।

For Pickle ball Accessories visit....

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any suggestions for betterment.Pls let me know

जयपुर गुलमोहर गार्डन मे कार्पेंटर की धोखाधड़ी।

 पढ़े लिखे लोग भी बन रहे हैं ठगी का शिकार                           जयपुर मे आशियाना बिल्डर की सोसाइटी गुलमोहर गार्डन जो वाटिका मे हैं। यंहा ...